Thursday 9 July 2015

अर्धनग्न होकर गेस्ट टीचर्स का प्रदर्शन

सीएम सिटी करनाल और यमुनानगर में गेस्ट टीचर्स ने गुरुवार को सड़कों पर जमकर बबाल काटा। टीचर्स करनाल में नारेबाजी करते हुए कर्ण पार्क में मीटिंग करने के बाद ठंडी सड़क पर मुख्यमंत्री कैंप ऑफिस का घेराव करने के लिए निकल पडे। अर्ध नग्न अवस्था में प्रदर्शन करते हुए जा रहे प्रदर्शनकरी गेस्ट टीचर्स को करनाल पुलिस ने आंबेडकर चौक पर रोक लिया। बडी संख्या में तैनात पुलिस बल ने चौतरफा घेराबंदी कर रखी ‌थी।
प्रदर्शनकारियों गेस्ट
टीचर ने बताया की 3581 अध्यापकों को बाहर करने के विरोध में नारे लगाए गए हैं। सैंकड़ों की संख्या में पहले गेस्ट टीचरों ने कर्णपार्क में एक मीटिंग की फिर एक जुलूस बनाकर अर्धनग्न होकर आंबेडकर चौक पहुंचे जहां उनको करनाल पुलिस ने घेरे में ले लिया। जिसके बाद सभी टीचर चौक पर ही धरना देकर बैठ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शनकारी गेस्ट टीचरों की मांग है की जो टीचर महेंद्रगढ में धरने पर 22 दिनों से बैठे हैं, उनकी मांगों पर सरकार ध्यान दे और टीचरों को नौकरी पर रखे।
उधर, यमुनानगर में नियमित व निकाले गए गेस्ट टीचरों को वापस काम पर लेने की मांग को लेकर गेस्ट टीचरों द्वारा जगाधरी में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल के घर के नजदीक शुरू किया गया धरना व क्रमिक अनशन तीसरे दिन भी जारी रहा। इस दौरान महिलाएं भी क्रमिक अनशन पर बैठी हैं। मौके पर गेस्ट टीचरों ने जहां प्रदेश के सभी जिलों में आमरण अनशन शुरू करने की चेतावनी दी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts