Saturday 11 July 2015

School locked because of teachers


धनखेड़ी गांव के राजकीय उच्च विद्यालय में शिक्षकों की आपसी गुटबाजी परेशान होकर गांव के लोगों ने शुक्रवार सुबह स्कूल के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। इसकी जानकारी मिलते ही उचाना खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी धर्मबीर सिंह मौके पर पहुंच गए और बात करके ताला खुलवाया।
जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह ग्रामीणों का गुस्सा उस समय फूट पड़ा जब धनखेड़ी गांव के राजकीय उच्च विद्यालय में अध्यापकों की आपसी खींचतान के चलते जिला प्रशासन
के साथ-साथ शिक्षा विभाग ने करीब 10 दिन बीत जाने के बाद भी ग्रामीणों की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया। खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी को दी शिकायत में ग्रामीणों ने कहा कि स्कूल काफी समय से अध्यापकों की गुटबाजी के चलते पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में काफी पीछे चला गया है। इस मामले को लेकर गांव के लोगों ने डायरेक्टर शिक्षा विभाग, सीएम, जिला शिक्षा अधिकारी के अलावा खंड शिक्षा अधिकारी को भी शिकायत कई बार दी जा चुकी है, लेकिन हर बार शिकायत का समाधान करके की जगह लीपापोती होती रही। स्कूल राजनीति का अखाड़ा बन गया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की आपसी गुटबाजी के चलते गांव में दो गुट बन गए है। पांच टीचर्स के तलाबले की शर्त रखी गई उसके बाद ही ताला खोला गया। खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी ने तुंरत प्रभाव से पांचों अध्यापकों का तबादला कर दिया।
इस मामले में उचाना खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी धर्मबीर ने बताया कि गांव वालों की मांग पर पांच अध्यापकों का तबादला हुआ है और मुख्य अध्यापक मामले में विभाग को सूचित कर दिया है। उनके स्थान पर जल्दी नया स्टाफ नियुक्त किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts